• Thu. Sep 19th, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

हल्द्वानी: जाम का कारण बन रहे मॉल, रेस्टोरेंट और मिठाई की दुकानों के आगे खड़ी गाड़ियां 

हल्द्वानी शहर के प्रमुख मॉल, रेस्टोरेंट और मिठाई की दुकानों के सामने और नो पार्किंग जोन में खड़े वाहन यातायात में रुकावट पैदा कर रहे हैं। सड़कों के किनारे अव्यवस्थित तरह से खड़े वाहनों के कारण रविवार को नैनीताल रोड, कालाढूंगी रोड और रामपुर रोड पर ट्रैफिक जाम लगा रहा। यह स्थिति कहीं न कहीं पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है जिससे आम जनता में काफी रोष है। इस रोष को देखते हुए पुलिस और परिवहन विभाग की टीम एक्शन मोड पर आ गई है।   

जिसके बाद प्रशासन, पुलिस और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम ने 39 नो पार्किंग जोन चिन्हित करे जिनमें मुख्य रूप से सुशीला तिवारी, कोतवाली, तहसील के पास, नगर निगम, सिंधी चौराहा और एसडीएम कार्यालय के आसपास के क्षेत्र शामिल हैं। इन सभी स्थानों में वाहन बिना रोक-टोक खड़े किए जा रहे हैं जिससे यातायात में बाधा उत्पन्न हो रही है। रामपुर रोड और सिंधी चौराहे में मिठाई की दुकानों के सामने नियमित रूप से कारें खड़ी रहती हैं जिसके कारण अक्सर जाम लग जाता है। 

कोतवाली के सामने भी अव्यवस्थित खड़े वाहनों के कारण पुलिस की लापरवाही स्पष्ट नजर आती है। हल्द्वानी के कुछ बड़े मॉलों के सामने भी यही हाल हैं। मॉल के पास उचित पार्किंग न होने के कारण यहाँ आने वाले ग्राहकों की गाड़ियां सड़क में ही खड़ी रहती हैं। इस वजह से रविवार के दिन सड़क में लंबा जाम लगा रहा जिससे लोगों को काफी समस्या झेलनी पड़ी। आरटीओ प्रवर्तन अधिकारी नंदकिशोर का कहना है कि सड़क किनारे अवैध रूप से वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Follow by Email
WhatsApp