• Tue. Sep 17th, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

भारी बारिश के कारण सड़कों में जलभराव होने से: खतरा बढ़ा 

नैनीताल जिले में मौसम विभाग के रेड अलर्ट जारी किए जाने के बाद लगातार बारिश हो रही है। कुछ दिन पहले ही इतनी ज्यादा भिसन गर्मी हो रही थी की सभी परेशान थे, अब भारी बारिश के चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कालाढूंगी-नैनीताल सड़क में भारी मलबा आने और पेड़ गिरने से यह सड़क बंद हो गई है। जबकि सूर्या नाले में पानी का स्तर बढ़ने से स्थानीय पुलिस ने यातायात रोक दिया है। 

प्रशासन ने नदी और नालों के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों में जाने की सलाह दी है। वहीं खतरे में आए घरों को खाली करने के भी निर्देश दिए गए हैं। दूसरी ओर, नदियों और नालों में जलस्तर भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। 

एसेसपी प्रहलाद  मीणा ने बताया कि मौसम विभाग के अलर्ट के मद्देनजर सभी पुलिस थानों और चौकियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। हाइवै और जिले के मार्गों पर स्थित बरसाती नालों और रपटों पर पुलिस की तैनाती करी गई है। उनका कहना है, एसडीआरएफ को भी तैयार रखा गया है, और बाढ़ चौकियों से सेटेलाइट फोन लगाए गए हैं इसके साथ ही राहत बचाव कार्य के लिए भी टीमें तैयार कर दी गई हैं। 

भारी बारिश के चलते लोगों को अत्यधिक सावधानी बरतनी  चाहिए, अनावश्यक रूप से यात्रा करने से बचें और प्रशासन के निर्देशों का पालन करें।

Follow by Email
WhatsApp