• Tue. Sep 17th, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

पाकिस्तान से हुई जम्मू कश्मीर में 600 एस‌एसजी कमांडो की घुसपैठ

भारत के शत्रु राष्ट्र पाकिस्तान से जम्मू कश्मीर में एक बार फिर घुसपैठ हुई है। इस हरकत के बाद भारतीय सेना सक्रिय हो चुकी है। यह जानकारी सामने आते ही ग्रामीण रक्षा बलों को सक्रिय करके ऑपरेशन सर्प विनाश 2.0 शुरू कर दिया गया है। पाकिस्तान के इस गुप्त ऑपरेशन को लेकर जम्मू कश्मीर के सामने चिंताएं खड़ी हो गई हैं। यह दावा कश्मीर के एक कार्यकर्ता अमजद अयूब मिर्जा और जम्मू कश्मीर के डीजीपी शेष पाॅल वैद ने किया है। 

अमजद अयूब मिर्जा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में यह दावा किया है कि पाकिस्तान के एसएसजी जर्नल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल आदिल रहमानी मुजफ्फराबाद से आक्रमण की योजना बना रहे हैं। इसी के साथ ही मिर्जा का यह भी कहना है कि करीब 600 एसएसजी कमांडो ने कुपवाड़ा क्षेत्र और जम्मू कश्मीर के कई स्थानों पर घुसपैठ की है।

वह यह भी बताते हैं कि स्थानीय जिहादी स्लीपर सेल का समुह इन कमांडो को इस योजना को सफल बनाने में सहायता कर रहा है। भारतीय क्षेत्र में हो रहे घुसपैठ का नेतृत्व लेफ्टिनेंट कर्नल शाहिद सलीम जंजुआ कर रहा है। 

पाकिस्तान की इन हरकतों के बाद भारत ने भी  सक्रियता दिखाई और ऑपरेशन सर्पविनाश 2.0 शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और सेवा प्रमुख के द्वारा समर्थित इस ऑपरेशन का उद्देश्य भारत के पहाड़ी इलाकों में छिपे आतंकवादियों और पाकिस्तानी सैनिकों का खात्मा करना है। सुरक्षा के मद्देनजर बॉर्डर से ज्यादा से ज्यादा इलाकों को निशाना बनाने के लिए 80 किलोमीटर के दायरे में सैनिकों को तैनात किया गया है।

Follow by Email
WhatsApp