• Sun. Sep 8th, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

टिप्पर चालक ने पैदल चलते युवक को रौंदा, मौके पर हुई मौत 

हल्द्वानी में तेज़ दौड़ते खनन वाहनों की वजह से पहले भी कई घटनाएँ घट चुकी हैं। बीते गुरुवार रकसिया नाले से मिट्टी लाने वाले एक टिप्पर ने पैदल चलते एक युवक को कुचल दिया जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद टिप्पर चालक फरार हो गया। लेकिन पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से चालक को गिरफ्तार कर लिया है। मृत युवक की शिनाख्त चाँदनीचौक घुड़दौड़ा निवासी मोहन राम पुत्र स्व. बहादुर राम के रूप में की गई है। मोहन राम पेशे से मजदूर था और अपनी 15 वर्षीय बेटी के साथ गाँव में रहता था। दुकान से राशन लाते वक्त मोहन राम के साथ यह हादसा हुआ। आसपास के लोगों के मुताबिक हरिपुर जमन सिंह की सड़क में करीब पाँच बजे मिट्टी लाता टिप्पर बहुत तेज़ रफ्तार से आ रहा था जिसने मोहन राम को टक्कर मार दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को मोर्चरी भिजवाया और चालक को गिरफ्तार कर टिप्पर सीज कर दिया। 

खनन वाहनों की आवाजाही से परेशान हैं ग्रामीण 

ग्रामीण आसपास की सड़कों से तेज़ गति से दौड़ने वाले वाहनों से परेशान हैं। उन्होंने बताया कि उपखनिज के वाहन रात 12 बजे तक भी गाँव की पतली सड़कों में चलते हैं जिससे पैदल चलने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। गाँव की सड़क सिर्फ 10 फीट चौड़ी है जिसमें खनन वाहन तेज़ गति से चलते हैं जिससे स्कूली बच्चों और अन्य लोगों को काफी तकलीफें होती हैं। 

ग्रामीण सड़कों से जाता है चोरी का उपखनिज 

ग्रामीणों के मुताबिक गाँव की सड़कों से वह खनन की गाड़ियां जाती हैं जो चोरी का सामान ले जाती हैं। वाहनों के आने की मुख्य सड़क पंचायत घर की है लेकिन पुलिस चेकिंग के कारण वे उस रोड से न आकर गाँव की सड़कों से आते हैं। साथ ही ग्रामीणों ने कई बार पुलिस प्रशासन और परिवहन विभाग से इसकी शिकायत भी की है किन्तु इस पर उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। 

Follow by Email
WhatsApp